समाजवादी पार्टी के आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ दो और मुकदमे दर्ज।रामपुर(Rampur) में चुनाव आयोग के लिए असवैधानिक भाषा का प्रयोग। रामपुर उप चुनाव 2022

 

Azam khan अपनी बदजुबानी के लिए मशहूर आजम खान के खिलाफ अब 2  मुकदमें और दर्ज हो गए है,पहले ही बदजुबानी के कारण अपनी विधायकी खो चुके और बदजुबानी के कारण ही 3 साल की सजा पा चुके आजम खान ने इस बार चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए है और  इशारो ही इशारो में  चुनाव प्रक्रिया का मजाक उड़ाया है। 

Azam khan पर नफरती बयानबाजी के लिए अब शहर कोतवाली में  केस दर्ज किया गया है।

Azam Khan Rampur
Azam khan Rampur
रामपुर (Rampur) उपचुनाव में आजम खान (Azam Khan ) के बिगड़े बोल-

आप को बता दे की एक दिसंबर को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की रामपुर में किला मैदान में जनसभा थी। इस सभा में अखिलेश यादव से पहले आजम खां का भाषण हुआ था ।

निर्वाचन आयोग की टीम-

निर्वाचन आयोग की ओर से बतौर निगरानी टीम प्रभारी सुजेश कुमार सागर (नहर खंड जेई) कार्यक्रम पर निगरानी रखे हुए थे।

सभा के बाद निर्वाचन आयोग की निगरानी टीम प्रभारी सुजेश कुमार सागर ने एक तहरीर  दी।

जिस में कहा गया है कि आजम खां (Azam Khan) पूर्व कैबिनेट मंत्री और पूर्व विधायक हैं,उनके द्व्रारा इस तरह की बयानबाजी कर चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था पर अंगुली उठाना और पुलिस पर तंज कसना ये सवैधानिक व्यवस्था का अपमान करना है और इसके कारण समाज में वैमन्स्यता भी फैलती है।

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा में केस दर्ज-

शहर कोतवाल गजेंद्र त्यागी ने बताया कि वीडियो निगरानी टीम प्रभारी सुजेश कुमार सागर की ओर से प्राप्त तहरीर के आधार पर सपा नेता मोहम्मद आजम खां के खिलाफ 153ए, 505/1/बी आईपीसी एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-125 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आपको बता दे की एक दिसंबर को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की रामपुर की चुनावी सभा में भाषण देते हुए आजम खां (Azam Khan) ने जनसभा में लोगों की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि तुम कम हो,और यहां वर्दियां ज्यादा हैं। 

चुनाव आयुक्त पर तंज –

चुनाव आयुक्त पर तंज कसते  हुए उन्होंने कहां था की  इलेक्शन कमिश्नर यहां आ जाओ।और जीत का सर्टिफिकेट दे दो। एमएलए का सर्टिफिकेट दे दो । हम भी ताली बजाएंगे। उनका इशारा भाजपा उम्मीदवार को विजयी घोषित किए जाने की और था।

 आजम खान ने इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि अखिलेश यादव के रामपुर आने पर वे उनके समक्ष भाजपा उम्मीदवार को जीत का सर्टिफिकेट दे दिए जाने संबंधी प्रस्ताव चुनाव आयुक्त के समक्ष रखने की बात करेंगे।

आजम ने आरोप लगाया था कि वोटरों को धमकाया जा रहा है। जनसभा में उन्होंने अपने पुराने बयान को दोहराया। इसके बाद उनकी ओर से आपत्तिजनक बयान दिए जाने की बात कही गई है। 

महिलाओ की तरफ से भी केस दर्ज-

आजम खान ( Azam Khan ) पर इससे पहले महिलाओं ने भी एक केस दर्ज करवाया है ।

29 नवंबर को शुतरखाना इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान का एक वीडियो आया था। कथित वायरल में आजम खान ये कह रहे हैं कि आज जो मेरे और हमारे लोगों के साथ हो रहा है, उसका इंतकाम लेने के लिए कोई न कोई एक दिन जरूर पैदा होगा। उस दिन मैं रहूं, या न रहूं।आप लोग तो रहेंगे ही।

पूछ लो आजम खान (Azam Khan ) से, बाहर निकलना है या नहीं-

इससे आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा था कि जैसा सलूक हमारे साथ हो रहा है,अगर चार सरकारों में रहने के दौरान मैं ऐसा सलुक करता तो बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले यह पूछता कि पूछ लो आजम खान से, बाहर निकलना है या नहीं।

शुक्रवार की देर रात को आजम खान के इसी कथित बयान पर स्थानीय महिलाओं की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ आईपीसी की धारा 354ए, धारा 294बी, 153ए, 505, 509, 504 और 125 के तहत केस दर्ज किया गया है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *