Lok Sabha Chunav: भाजपा की पांचवी लिस्ट में कई चौकाने वाले नाम,PM मोदी ने लगाई Sandeshkhali पीड़िता के नाम पर मुहर,इसके साथ साथ कई फिल्मी हस्तियों पर दांव ,37 सांसदों की छुटी

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनावों 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी की।

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में संदेशखाली में महिलाओ की आवाज बुलंद करने वाली पीड़िता रेखा पात्रा को बशीरहाट से उम्मीदवार बनाया गया है इसके साथ साथ फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत और अभिनेता अरुण गोविल को भी जगह दी गई है, इसके साथ साथ 37 मौजूदा सांसदों को आराम दिया गया है।

Lok Sabha Chunav लोकसभा चुनाव में संदेशखाली Sandeshkhali पीड़िता रेखा पात्रा बशीरहाट से बीजेपी उम्मीदवार

Lok Sabha Chunav लोकसभा चुनावपांचवी लिस्ट जारी

भाजपा ने रविवार को लोकसभा चुनावो के लिए पांचवी लिस्ट जारी की जिसमे बंगाल के लिए 19 उम्मदवारों की घोषणा की गई है भाजपा ने बशीरहाट से रेखा पात्रा को उम्मीदवार बनाया है जो संदेशखाली की रहने वाली हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक खुद प्रधानमंत्री ने रेखा के नाम पर मुहर लगाई है ,बारासात में सभा के बाद पीएम मोदी ने संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की थी.इनमे संदेशखाली की रहने वाली रेखा पात्रा भी शामिल थी.उन्होंने ही सबसे पहले संदेशखाली की महिलाओं की आवाज को बुलंद किया था।रेखा पात्रा की शिकायत पर ही संदेशखाली के आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था।

संदेशखाली के लोगों ने भी नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी से रेखा को उम्मीदवार बनाने का अनुरोध किया था,जिसे उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंचाया था।इसके बाद खुद पीएम ने रेखा ने नाम पर मुहर लगाई है।

Lok Sabha Chunav लोकसभा चुनाव

जितिन प्रशाद

अरुण गोविल arun govil मेरठ से बीजेपी उम्मीदवार

बीजेपी की इस लिस्ट की मुख्य बाते-

पार्टी ने मौजूदा 37 सांसदों को आराम देने का फैसला किया है। इनमे उत्तर प्रदेश में नौ, गुजरात में पांच, ओडिशा में चार और बिहार, कर्नाटक और झारखंड में तीन-तीन मौजूदा सांसद शामिल हैं।

रामायण में भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को मेरठ से मैदान में उतारा गया है। राम मंदिर के बाद इस बात के कयास पहले ही लगाए जा रहे थे की पार्टी अरुण गोविल को चुनाव लड़वा सकती है।

बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को संबलपुर से मैदान में उतारा है.

पुरी से बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा चुनाव लड़ेंगे। वह 2019 में इस सीट से चुनाव हार गए।

भाजपा ने कर्नाटक से छह बार के सांसद अनंत कुमार हेगड़े का टिकट काट दिया है,अनंत कुमार हेगड़े की संविधान पर टिप्पणी से बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था।

वायनाड में राहुल के सामने केरल बीजेपी अध्यक्ष के सुरेंद्र चुनाव लड़ेंगे

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बेगुसराय से उम्मीदवार बनाया गया है

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से बीजेपी का टिकट मिला है.

मौजूदा सांसद वरुण गांधी को इस बार पीलीभीत से टिकट नहीं मिली है उनकी जगह जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है,जितिन प्रसाद उत्तरप्रदेश में एक बहुत बड़ा ब्राह्मण चेहरा माने जाते है।

मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है।

गाजियाबाद में दो बार के सांसद वी के सिंह के चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद उनकी जगह अतुल गर्ग ने ली है।

कंगना रनौत मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी,

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को दुमका से उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से नाराज होकर झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़ दिया था.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार बेलगाम से चुनाव लड़ेंगे।

अन्य दलों को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले कई नेता सीता सोरेन, तापस रॉय और एन किरण कुमार रेड्डी को टिकट दी गई है।

पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है ,पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल ने 1 दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी

कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय पश्चिम बंगाल के तमलुक से चुनाव लड़ेंगे।

link 1 https://newsjanhit.com/2024/03/loksabha-election-rajasthan-bjp.html Loksabha Election 2024: राजस्थान BJP के 15 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा,जोधपुर से गजेंद्र शेखावत और कोटा से ओम बिरला के नाम का ऐलान।

link 2 https://www.eci.gov.in/ELECTION COMMISSION OF INDIA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *