जर्मनी के वर्ल्ड फेमस फुटवियर ब्रांड वॉन वेल्स (Von Wellx) ने चीन में प्लांट बंद कर भारत में अपना प्लांट लगाने की घोषणा की.

  जर्मनी के वर्ल्ड फेमस फुटवियर ब्रांड वॉन वेल्स (Von Wellx) ने चीन में  प्लांट बंद कर भारत में अपना प्लांट लगाने की घोषणा की. 

कोरोना के कारण  पुरा विश्व आज  लाचार और बेबस नजर आ रहा है और चीन को इसके लिए उतरदायी ठहरा रहा है ,इसके पीछे कई कारण है लेकिन  मुख्य कारण चीन की विस्तार वादी निति और अमेरिका और चीन के बीच का आर्थिक युद्ध है. 

अमेरिका इस महामारी को अपने ऊपर हुए हमले के तौर पर ले रहा है।उसने तथा अन्य यूरोपीयन देशो ने चीन को इसके लिए जिम्मेदार मानते हुए उसे आर्थिक रूप से कमजोर करने के उपायों पर विचार शुरू कर दिया है ,यूरोपियन देशो ने चीन में काम कर रही अपनी औधोगिक इकाईयो को चीन छोड़ने पर विचार करने की अपील की है जापान ने तो इसके लिए एक पैकेज भी घोषित कर दिया  है।  

चीन छोड़ने वाली कम्पनीया भारत में संभावनाएं तलाश रही है और भारत भी इस मौके को भुनाने की पुरी कोशिश कर रहा है.  

  जर्मनी के वर्ल्ड फेमस फुटवियर ब्रांड वॉन वेल्स (Von Wellx) ने चीन में  प्लांट बंद कर भारत में अपना प्लांट लगाने की घोषणा की.

 मोदी जी के प्रयासों से जहां कई मोर्चों पर उसे सफलता भी मिलती दिख रही है। इसी क्रम में जर्मन के फुटवियर ब्रांड वॉन वेलक्स ने चीन में अपने फैक्ट्री को बंद करने का फैसला किया है. साथ ही कंपनी ने अपना नया प्रोडक्शन यूनिट भारत लाने का फैसला किया है

.और इसके लिए उसने उत्तरप्रदेश के आगरा को चुना है। यहाँ की एक भारतीय कंपनी के साथ से इस विषय पर समझौता भी हो चुका है।

  जर्मनी के वर्ल्ड फेमस फुटवियर ब्रांड वॉन वेल्स (Von Wellx) ने चीन में  प्लांट बंद कर भारत में अपना प्लांट लगाने की घोषणा की.

                          msme क्या हे जानने के लिए क्लिक करे

 जर्मनी की इस कंपनी के कारण 10,000 से अधिक व्यक्तियो को  प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से नौकरियों का लाभ मिलेगा।    

वॉन वेल्स (Von Wellx) शानदार और हेल्दी फुटवियर्स के लिए मशहूर है.  यह  ब्रांड दुनिया के प्रीमियम ब्रांड्स में से एक है 

वॉन वेल्स (Von Wellx)कंपनी दावा करती  है कि उनके उत्पाद इस्तेमाल करने से पांव, घुटने और कमर दर्द जैसी समस्या से राहत मिलती है.

पुरुषों और महिलाओं के लिए ऑर्थोपेडिक फुटवियर बेचने वाले ब्रांड के 80 देशों में 10लाख से ज्यादा ग्राहक हैं। भारत में 2019 में ये ब्रांड लॉन्च किया गया था और यह 500 से अधिक खुदरा और ऑनलाइन दुकानों पर उपलब्ध है। 
इतने बड़े ब्रांड के भारत में आने से भारत की साख पुरे विश्व में बढ़ना तय है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *