उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023-केदारनाथ यात्रा( kedarnath yatra) के लिए हेलीकॉप्टर (helicopter) सेवा बुकिंग के लिए कई फर्जी साइट का खुलासा।हेली बुकिंग में सावधानी बरते।

kedarnath yatra-

kedarnath yatra

गंगोत्री यमुनोत्री के बाद 25 अप्रैल से केदारनाथ धाम के पट भी श्रद्धालुओ के लिए खुल गए है। मौसम की खराबी के बावजूद भी श्रदालुओ का जोश देखते ही बन रहा है। प्रशासन ने अपनी तरफ से व्यवस्थाओ को बनाने में पुरे प्रयास किये है,लेकिन लगातार बर्फ़बारी के कारण व्यवस्थाओ में कमी महसुस की जा रही है। पुरे देश से बाबा के दर्शन करने वाले श्रदालुओ का केदारनाथ धाम पहुंचना शुरू हो चुका है।

केदारनाथ हेलीकाप्टर यात्रा
heli services for kedarnath 2023

हेली सर्विस के नाम पर ठगी –

इसके साथ साथ ही तीर्थ यात्रीयो के साथ ठगी के मामले भी सामने आने शुरू हो गए है। लाखो रूपये की चपत के बाद भी श्रद्वालु बाबा के दर्शन नहीं कर पा रहे है।

सबसे ज्यादा फर्जीवाडा हेली सेवा (Heli service for kedarnath 2023) के नाम पर हो रहा है। साइबर ठग फर्जी साइट बना कर फर्जी टिकट बुकिंग कर यात्रियों से लाखो रूपये की लूट कर रहे है। ऐसे कई मामले सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस हरकत में आयी है .और उसने इस विषय में सख्त एक्शन लेते हुए ऐसी फर्जी वेबसाइट को गूगल सर्च इंजन से हटवाना शुरू किया है। सरकार द्वारा अधिकृत वेबसाइट पर फिलहाल बुकिंग फुल होने पर लोग अन्य वेब साइट पर इसकी खोज करते है और ठगी का शिकार हो जाते है।

सर्च रेकिंग से हटवायी गयी फर्जी वेबसाइटे

राधे हेलीकाप्टर(helicopter) सर्विस ,केदारनाथ हेलीकाप्टर सेवा, केदारनाथ टिकट बुकिंग,केदारनाथ ट्रैवेलिंग जैसी करीब 8 वेब साइट को बंद करवाया गया है और करीब 26 फर्जी और संदेहास्पद साइट की सुची अधिकृत वेबसाइट पर डाली गयी है।

धोखाधड़ी के शिकार होने पर

अगर आप इस प्रकार की धोखाधड़ी के शिकार हो जाते है तो टोल फ्री न 1930 पर ऑनलाइन साइबर धोखाधड़ी की शिकायत तुरंत दर्ज करवा सकते है।

अधिकृत वेबसाइट(website)-irctc

आपको बता दे की इस बार हेलीकाप्टर सेवा की टिकट बुकिंग के लिए केवल IRCTC (आई आर सी टी सी ) को ही अधिकृत किया गया है। इसके अलावा किसी भी अन्य वेबसाइट पर हेली सेवा की टिकट बुकिंग के लिए संपर्क ना करे। वरना आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते है।

हेलीकाप्टर सेवा के लिए अधिकृत वेबसाइट-irctc login

https://www.heliyatra.irctc

Ethanol Blended Petrolhttps://newsjanhit.com/2023/02/ethanol-blended-petrol-20.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *