उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम आज घोषित ,परिणाम देखने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की साइड ये है.







उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा द्वारा आज दोपहर 12:30 बजे घोषित किया जायेगा। रिजल्ट की घोषणा। 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी होगा ।
 स्टडेंट्स अपना रिजल्ट इन वेबसाइट्स के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट  examresults.net/up पर भी चेक कर सकेंगे।

 इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के लिए 30 लाख से ज्यादा छात्रों का पंजीकरण हुआ था जिसमें करीब 27 लाख छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया था। 
 यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा 2020 के लिए 25 लाख 84 हजार से ज्यादा छात्रों ने पंजीकरण हुआ था  जिसमें से करीब 25 लाख छात्रों ने भाग लिया।
 इसके लिए प्रदेश भर में 7784 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे । इस बार प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे। बोर्ड परीक्षाओं की निगरानी के लिए प्रदेश भर में कुल 19 लाख कैमरे लगाए गए। इसके अलावा 1.88 लाख कक्ष निरीक्षक नियुक्त किए गए थे, जिनको परीक्षा केंद्र पर अपने पहचानपत्र और आधार कार्ड के साथ ड्यूटी करने को कहा गया था। इस बार संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों की संख्या 700 तथा अतिसंवेदनशील परीक्षा केन्द्रों की संख्या 275 थी।

10वी और12वी का रिजल्ट देखने के लिए निचे दिए तीन लिंक में से किसी एक पर क्लिक करे और लिंक आने पर उस पर दुबारा क्लिक करे। 


  1. https://www.upmsp.edu.in/  👈up govt 
  2. http://upresults.nic.in/           👈up govt                    
  3. https://www.examresults.net/up/      other


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *