उतर प्रदेश बस विवाद में कांग्रेस पर हमलावर हुए कांग्रेस के ही अपने नेता.

  उतर प्रदेश बस विवाद में कांग्रेस पर हमलावर हुए कांग्रेस के ही अपने नेता.

उतर प्रदेश बस विवाद में कांग्रेस पर हमलावर हुए कांग्रेस के ही अपने नेता.



1000 बसों को लेकर UP में पिछले  2 दिन से चल रहे हाई प्रोफाइल ड्रामे में एक के बाद एक  नए रंग आ रहे है,कल जहाँ प्रियंका गाँधी की 1000 बसों की लिस्ट में मोटर साइकिल ,कार ,टेम्पो  मिल रहे थे वही आज कांग्रेस की ही हवा खराब करने कोंग्रेस के दो नेता मैदान  में उतरे  . 

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी   दुसरी थी रायबरेली सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह  .

अदिति सिंह  ने  दो ट्वीट कर कांग्रेस पर बहुत तीखा हमला बोला और  योगी सरकार की जमकर तारीफ़  की 
उन्होंने लिखा की “आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत, एक हजार बसों की सूची भेजी, उसमें भी आधी से ज्यादा बसों का फर्जीवाड़ा, 297 कबाड़ बसें, 98 आटो रिक्शा व एबुंलेंस जैसी गाड़ियां, 68 वाहन बिना कागजात के, ये कैसा क्रूर मजाक है.अगर बसें थीं तो राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र में क्यूं नहीं लगाई. 




 दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा की 

कोटा में जब उत्तर प्रदेश के हजारों बच्चे फंसे थे तब कहां थीं ये तथाकथित बसें, तब कांग्रेस सरकार इन बच्चों को घर तक तो छोड़िए, बार्डर तक ना छोड़ पाई,तब योगी आदित्यनाथ जी ने रातों रात बसें लगाकर इन बच्चों को घर पहुंचाया, खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी इसकी तारीफ की 


अदिति सिंह ने धारा  370  हटने  पर भी कांग्रेस से अलग हटकर बयान दीये थे.

इस कड़ी में अगले नेता है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पुर्व  मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ये कुछ वर्ष पहले तक कांग्रेस के मीडिया सेल की जिम्मेदारी भी संभालते थे. 

इन्होने फेस बुक पर पोस्ट डाल कर कांग्रेस पार्टी पर सवाल खड़े किये उन्होंने बस विवाद पे लिखा की देश भयानक संकट से गुजर रहा है और कांग्रेस नेतृत्व राजनीति में सस्ती लोकप्रियता के लिए खिलवाड़ कर रहा है.उन्होंने आगे लिखा है की गंभीरता को ताक पर रखकर केवल प्रचार के लिए बसों का फर्जीवाड़ा करके जनता के बीच मजाक का पात्र बन गया है.  

post_052020041558.png







आज जिस माहौल से देश गुजर रहा है,इस परिस्थिती में इस तरह की ओछी राजनीती से बाज आना चाहिए अदिति  सिंह ने जो सवाल खड़े किये है। बिल्कुल जायज है। सेवा क्षेत्र/ जाति देख कर नहीं की जाती वो कही पर भी किसी भी रूप में की जा सकती है 
जब कांग्रेस के पास साधन है तो वो इन  बसों को राजस्थान की जनता की  सेवा में लगा कर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह कर सकती है।   






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *